हेले मैथ्यूज ने मुंबई के गेंदबाजी शो की अगुआई में बैंगलोर को 155 रन पर आउट कर दिया

एमआई बनाम आरसीबी डब्ल्यूपीएल 2023: मुंबई इंडियंस ने सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) पर नौ विकेट की व्यापक जीत के साथ महिला प्रीमियर लीग में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की, जिसने कई दिनों में अपनी दूसरी हार का सामना किया।

156 का पीछा करते हुए, हेले मैथ्यूज के एक चौतरफा प्रदर्शन ने मुंबई इंडियंस को WPL अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद की। वेस्टइंडीज ने तीन विकेट चटकाए और 38 गेंदों में 77 रन बनाकर एक अच्छा ऑलराउंड प्रदर्शन पूरा किया।

गुजरात जायंट्स के खिलाफ पहला गेम 143 रनों से जीतने वाली मुंबई इंडियंस के अब 5.185 के नेट रन रेट (NRR) के साथ दो मैचों में चार अंक हैं।

मैथ्यूज ने फिर से इंग्लैंड के नेट साइवर-ब्रंट के साथ एक परिभाषित साझेदारी की, जिसमें दो दाएं हाथ के बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए नाबाद 114 रन की साझेदारी करने के लिए पूरे पार्क में आरसीबी के गेंदबाजों की पिटाई की।

अगर मैथ्यूज ने मुंबई इंडियंस को अपनी दूसरी जीत में मदद करने के लिए एक चौतरफा प्रदर्शन किया, तो अनकैप्ड सायका इशाक ने भी एक बार फिर प्रभावित किया, दो विकेट लिए और टूर्नामेंट में छह विकेट लिए।

नेट साइवर-ब्रंट, जो शुरुआती गेम में अच्छी शुरुआत नहीं कर सके, ने सोमवार को 29 गेंदों में नाबाद 55 रन बनाकर 10 चौकों और एक छक्के की मदद से निराशा की भरपाई की।

ऐसा लगता है कि ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ मैथ्यूज ने उस रात को उठा लिया था, जहां से वह डीवाई पाटिल स्टेडियम में उस रात चली थी, शक्ति, सटीक और कमांड के साथ अपने स्ट्रोक खेल रही थी।

मैथ्यूज ने अपनी 38 गेंदों की नाबाद 77 रन की पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया, जो उसके 4-0-28-3 के शानदार गेंदबाजी आंकड़े के बाद आया।

उन्होंने आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना, हीथर नाइट और ऋचा घोष को शामिल किया।

मैथ्यूज ने भले ही अपने अंतिम ओवर में अपना चौथा विकेट लिया हो, लेकिन रेणुका ठाकुर ने गेंद को जोरदार तरीके से फेंका जिससे गेंदबाज भी रिटर्न कैच ले सके।

आरसीबी के लिए एकमात्र सफलता पांचवें ओवर में आई जब प्रीति बोस ने यास्तिका भाटिया को 19 गेंदों में 23 रन बनाकर विकेटों के सामने फंसा दिया।

मुंबई के विकेटकीपर-बल्लेबाज, जो पहले मैच में खराब दिख रहे थे, ने एक अपरंपरागत शॉट के साथ बंधनों को तोड़ दिया, जिससे उन्हें पारी का पहला चौका मिला, और उन्होंने पहले विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी करने में अच्छा प्रदर्शन किया।

साइवर-ब्रंट ने आठवें ओवर में श्रेयंका पाटिल को पसंद किया, तीन चौके लगाकर मुंबई इंडियंस को लगभग रन-ए-बॉल की स्थिति में डाल दिया। साइवर-ब्रंट और मैथ्यूज ने एक बार फिर पाटिल को संभाला, इस बार 13वें ओवर में तीन चौकों और एक छक्के से उन्हें 20 रन मिले।

इससे पहले, आरसीबी ने अपने निचले क्रम से उपयोगी योगदान के साथ संघर्ष किया, क्योंकि वे 18.4 ओवर में 155 तक पहुंचने के लिए बल्लेबाजी के पतन से उबर गए।

कप्तान स्मृति मंधाना (17 गेंदों पर 23 रन, 5 चौके) द्वारा प्रदान की गई शानदार शुरुआत के बाद, आरसीबी ने आठ गेंदों में चार विकेट खोकर चौथे और पांचवें ओवर के बीच 39/0 से 43/4 पर फिसल गई।

नुकसान साइका इशाक और हेले मैथ्यूज के कारण हुआ, जिन्होंने न्यूजीलैंड के अमेलिया केर के साथ उनके बीच सात विकेट साझा किए।

लेकिन इसका श्रेय आरसीबी के बल्लेबाजों- ऋचा घोष (28), कनिका आहूजा (22), नवोदित श्रेयंका पाटिल (23) और मेगन शुट्ट (20) को जाता है, जिन्होंने न केवल कुछ जरूरी रन बनाए बल्कि टीम के कुल योग को 150 के पार पहुंचाया। , जो एक चरण में कठिन लग रहा था।

(यह कहानी ऑटो-जनरेटेड सिंडिकेट वायर फीड के हिस्से के रूप में प्रकाशित हुई है। एबीपी लाइव द्वारा हेडलाइन या बॉडी में कोई संपादन नहीं किया गया है।)

Source link

Leave a Comment