पुजारा को बड़े शॉट खेलने के लिए रोहित के संदेश पर हरभजन ने कसा तंज | क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के तीसरे टेस्ट में भारत की दूसरी पारी के दौरान एक वीडियो था कि सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. भारत के कप्तान रोहित शर्मा को ईशान किशन को चेतेश्वर पुजारा को एक संदेश भेजने के लिए निर्देश देते देखा गया, जो बड़े शॉट्स के लिए शीर्ष पर जाने के लिए एक अर्धशतक के रास्ते पर थे। पुजारा ने प्रभावशाली तरीके से जवाब दिया और रोहित को ड्रेसिंग रूम में मुस्कान के साथ छोड़ दिया। लेकिन इस अधिनियम ने भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह को निराश कर दिया क्योंकि उन्होंने भारत के कप्तान पर कटाक्ष किया। (भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया लाइव स्कोर तीसरा टेस्ट, तीसरा दिन)

वीडियो में, एक एनिमेटेड रोहित इशान को पुजारा को बड़े शॉट्स के लिए संदेश भेजने का निर्देश देते हुए देखा जा सकता है। ईशान बाद में संदेश देने के लिए ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान पहुंचे और भारत के बल्लेबाज ने लंबे समय तक छक्के के साथ जवाब दिया, लेकिन बाद में कुछ गेंदों पर आउट हो गए।

रोहित की हरकत के बारे में पूछे जाने पर, हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में जवाब दिया कि पुजारा के कद का बल्लेबाज स्थिति को बेहतर समझता है, जो इसे बाहर से देख रहा है और इसलिए उसे अपना खेल खेलने की अनुमति दी जानी चाहिए थी।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: इंदौर की पिच पर सौरव गांगुली के हैरतअंगेज फैसले से तेज हुई बहस, 2 दिन में 30 विकेट गिरे

“मुझे नहीं पता कि वास्तविक संदेश क्या भेजा गया था। यदि संदेश मिड-ऑन पर खेलने के लिए देखना था, तो जो खिलाड़ी अंदर है वह स्थिति और परिस्थितियों को सबसे अच्छी तरह जानता है और गेंद क्या कर रही है। उसे खेलने दो, उसे खेलने दो।” वह समझता है कि उस स्थिति में क्या करने की जरूरत है। मिड-ऑन पर हिट करना कितना आसान या मुश्किल है, इसका अंदाजा उससे बेहतर कोई नहीं लगा सकता। बाहर से देखने पर हमें लगता है कि वह मिड-ऑन के ऊपर हिट कर सकता है, लेकिन कभी-कभी यह नहीं होता है,” उन्होंने कहा।

हरभजन ने आगे कहा कि पुजारा ने हमेशा टीम की जरूरतों को अपनी रुचि से ऊपर रखा है और अपने करियर में पहले भी इस तरह से प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा, “अगर ऐसी कोई स्थिति है जहां बाहर से कोई संदेश आता है कि टीम आपसे कुछ करने के लिए कह रही है, तो चेतेश्वर पुजारा निश्चित रूप से एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम की जरूरत के हिसाब से सबसे पहले करेंगे। अगर टीम को वहां रनों की जरूरत थी, तो वह उसके लिए गए। मैं मुझे लगता है कि वह छक्के मारने में अधिक सक्षम है। ऐसा माहौल बनाया गया है कि पुजारा ऊपर से नहीं मार सकता। मुझे लगता है कि अगर वह ऐसा करना चाहता है, तो वह इसे बहुत से खिलाड़ियों से बेहतर कर सकता है। एक टेस्ट क्रिकेटर बन सकता है अच्छा टी20 खिलाड़ी लेकिन एक टी20 खिलाड़ी कभी अच्छा टेस्ट खिलाड़ी नहीं बन सकता। इसलिए पुजारा के शॉट ने मुझे चौंकाया नहीं।”


  • लेखक के बारे में




    एचटी स्पोर्ट्स डेस्क पर उत्साही रिपोर्टर चौबीसों घंटे काम करते हैं और खेल की दुनिया से विस्तृत अपडेट प्रदान करते हैं। सूक्ष्म मैच रिपोर्ट, पूर्वावलोकन, समीक्षा, आंकड़ों के आधार पर तकनीकी विश्लेषण, नवीनतम सोशल मीडिया रुझान, क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस, बैडमिंटन, हॉकी, मोटरस्पोर्ट्स, कुश्ती, मुक्केबाजी, शूटिंग, एथलेटिक्स और बहुत कुछ पर विशेषज्ञ राय की अपेक्षा करें।

Source link

Leave a Comment